उम्र के अनुसार बच्चों के लिए अंग्रेजी

बचपन से अंग्रेजी भाषा को पोषित करने के लिए सर्वोत्तम शैक्षिक गतिविधियों के बारे में और पढ़ें!

बचपन के दौरान अंग्रेजी का अधिग्रहण एक जटिल मुद्दा हो सकता है। बहुत सारी गतिविधियाँ, खेल और विषय उपलब्ध हैं। कभी-कभी, विकल्पों की इस विस्तृत विविधता के कारण, अपने बच्चे के लिए सही शिक्षण उपकरण चुनना एक समस्या हो सकती है। यहाँ आप पाएंगेबच्चों के लिए उनकी उम्र के अनुसार अंग्रेजी गतिविधियों को चुनने के लिए सर्वोत्तम सुझाव.

एक बच्चे की उम्र का उस सामग्री के प्रकार में बहुत महत्व होता है जिसका उन्हें उपभोग करना चाहिए जबदूसरी या विदेशी भाषा के रूप में अंग्रेजी सीखना . बच्चों के सीखने का तरीका निश्चित रूप से बच्चों से अलग होता है। इसके अतिरिक्त, बच्चों के सीखने के कौशल प्रीस्कूलर या प्राथमिक स्कूल के बच्चों की तुलना में भाषा अधिग्रहण कौशल से भी भिन्न होते हैं।

एक बच्चे के विकास के प्रत्येक चरण में मील के पत्थर का अपना सेट होता है जो वास्तव में सहायक होते हैंबच्चों के लिए अंग्रेजी सीखने के लिए सर्वोत्तम प्रकार की गतिविधियाँ . भले ही ये मील के पत्थर एक बच्चे से दूसरे बच्चे में भिन्न हो सकते हैं, वे आम तौर पर समान उम्र के बच्चों के लिए समान रहते हैं।

भाषण विकास, भाषा अधिग्रहण, या पढ़ना सीखना जैसे मील के पत्थर यह निर्धारित करते हैं कि कौन सी गतिविधियां बच्चे को सबसे अच्छी अंग्रेजी सीखने में मदद करेंगी। ये गतिविधियां से लेकर हो सकती हैंरंग अभ्यास मोटर कौशल में सुधार करने के लिएशैक्षिक वीडियो तथाअंग्रेजी में गाने जो उच्चारण और शब्दावली में मदद कर सकता है।

सही अंग्रेजी सीखने की गतिविधियाँ भी अच्छी हो सकती हैंबच्चों के लिए प्रेरक उपकरण . हो सकता है कि एक बच्चा पढ़ने के द्वारा सीखने के लिए अधिक इच्छुक हो या वे संगीत को सीखने में सहायता के रूप में उपयोग करना पसंद करते हैं। तथ्य यह है कि जब बच्चे कोई ऐसी गतिविधि करते हैं जिसमें उन्हें आनंद आता है, तो सीखना स्वाभाविक रूप से आता है और उनके लिए आसान हो जाता है!

विशेष रूप से एक विदेशी भाषा के रूप में अंग्रेजी सीखने वाले बच्चों के लिए, एक कार्यक्रम जो उनकी रचनात्मकता को पोषित करता है और जो उनके विशिष्ट कौशल पर केंद्रित है, उनके सीखने के अनुभव में सभी अंतर ला सकता है।

अपने बच्चे की उम्र को ध्यान में रखते हुए, उनकी सीखने की प्रक्रिया का अधिकतम लाभ उठाने के लिए उन मील के पत्थर की जाँच करें जिन पर ध्यान देने की आवश्यकता है और अपने बच्चे के लिए सबसे अच्छी अंग्रेजी गतिविधियाँ चुनें!

चलो शुरू करते हैं!

4 से 6 साल के बच्चों के लिए अंग्रेजी

4 से 6 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए अंग्रेजी सीखने के कई लाभ हैं: बेहतर स्मृति कौशल, समृद्ध शब्दावली, अधिक सोच लचीलापन, बेहतर आलोचनात्मक सोच

6 से 8 वर्ष के बच्चों के लिए अंग्रेजी

जैसे-जैसे बच्चे बड़े होते हैं, दूसरी या विदेशी भाषा के रूप में अंग्रेजी सीखना उनके भविष्य के लिए एक बड़ा लाभ बन जाता है। यह उन्हें पहुंच प्रदान करेगा

बच्चों के लिए अंग्रेजी

एक नई भाषा सीखना शिशुओं के लिए सहजता से आता है, आखिरकार, यह एक बहुत ही स्वाभाविक प्रक्रिया है जो धीरे-धीरे होती है। जो बच्चे द्विभाषी में बड़े होते हैं

अपने फोन या टैबलेट पर ऐप डाउनलोड करें

रेटेड90,000 परिवारों द्वारा!

लिंगोकिड्स बच्चों के लिए सीखने का एक संपूर्ण अनुभव है। इसमें गेम, गाने, ऑडियो बुक्स और ट्रेसेबल जैसी बहुत सारी गतिविधियाँ शामिल हैं।

दुनिया भर में 20 मिलियन बच्चे द्विभाषी बनने के लिए इस प्रणाली का उपयोग कर रहे हैं।

लिंगोकिड्स शिक्षकों की टीम द्वारा तैयार की गई मुफ्त playlearning™ सामग्री: